रायगढ़ दोहरे हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार

Thursday, September 5, 2013

A A

गिरफ्तार

महासमुंद | विशेष संवाददाता: रायगढ़-जांजगीर हˆत्याकांड के दो आरोपियों को पंजाबीपारा महासमुंद से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जाता है कि रायगढ़ एवं जांजगीर चांपा जिले में हˆत्या एवं लूट के मामले में उक्त दोनों ही युवक ही शामिल थे.

महासमुंद-रायगढ़ क्राइम स्कवॉड ने इन दो आरोपियों राजू उर्फ रवि चौहान निवासी ग्राम लक्षणपुर जांजगीर चांपा एवं रवि मक्कड़ निवासी पंजाबीपारा महासमुंद को मंगलवार की रात महासमुंद के पंजाबीपारा इलाके से धर दबोचा है.

क्राइम ब्रांच को इन आरोपियों के महासमु‹द में छिपे होने की सूचना मिली थी. जिस पर क्राईम ब्रांच ने पंजाबी पारा में राजू उर्फ रवि चौहान को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस पर उसने बताया कि करीब 15 दिनों पहले महासमुंद में चोरी के अपराध में जेल से छूटने के बाद वह अपने रायगढ़ स्थित किराये के मकान में रहने लगा. इस दौरान उसके साथ महासमुंद निवासी रवि मक्कड़ भी था.

राजू चौहान ने 20 अगस्त को वहां अपने साथियों के साथ कोटरलिया स्टेशन पारा थाना चक्रधर नगर जिला रायगढ़ के एक मकान में रजनी बाई एवं केशव नाथ की हत्या करते हुए दोनों के हाथ पैर बांधकर दोनों को कुएं में फेंक दिया था. इसके बाद कार में रखे सोने-चांदी के जेवरात और अ‹न्य सामानों को लेकर ये फरार हो गए थे. इन्होने जांजगीर में भी एक हत्या और लूट के मामले को अंजाम दिया है.

जिला रायगढ़ क्राईम स्कवॉड ने पूछताछ की, तो पता चला कि जांजगीर में राजू चौहान हत्या सहित लूट के अपराध में वांछित एवं फरार है. बहरहाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद रायगढ़ में हुए दोहरे अंधे कˆत्ल का खुलासा हो गया है.

महासमुंद शहर में जारी अपराध से रोकने और आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक नीथू कमल ने क्राईम स्क्वाड को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. हत्या की गुत्ˆथी को सुलझाने में क्राईम स्क्वाड प्रभारी सुभाष पवार, प्रधान आरक्षक विकास शर्मा सहित अन्‹य विभागीय कर्मचारी सहयोगी रहे.

Tags: , ,