मतदान के दिन राहुल की सभा, भाजपा नाराज़

Tuesday, April 15, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 अप्रैल को महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में मतदान होगा.

इसी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक बड़ी सभा होगी. राहुल की सभा के ठीक एक दिन बाद 18 अप्रैल को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सरगुजा में जनसभा का संबोधित करेंगी. उधर, भाजपा मतदान के दिन ही होने जा रही राहुल की सभा के सीधा प्रसारण पर रोक लगवाने की तैयारी में है.

भाजपा लीगल सेल के संयोजक नरेश गुप्ता का कहना है कि जिस दिन राहुल गांधी की सभा है, उसी दिन प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान होना है. ऐसे में सभा का लाइव कवरेज होने से मतदाता प्रभावित हो सकते हैं. इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की जाएगी. शिकायत के जरिए सीधा प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की जाएगी.

कांग्रेस पहले और दूसरे चरण के मतदान को देखते हुए स्टार प्रचारक राहुल गांधी की कोंडागांव और बालोद में सभा करा चुकी है. इन सभाओं में उमड़ी भीड़ से उत्साहित कांग्रेस अब तीसरे चरण में भी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सभाओं को सफल बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं निर्देश दिए हैं. फिलहाल बघेल लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर प्रचार की कमान संभाले हुए हैं, लेकिन 15 अप्रैल से बघेल कोरबा में मोर्चा संभालेंगे. वहीं नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव सरगुजा लोकसभा में मोर्चा संभाल रहे हैं.

17 अप्रैल को ही महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में मतदान होने की वजह से राहुल की सभा को लेकर असमंजस की स्थिति बनने लगी है. भाजपा इस मामले में अब आयोग में शिकायत करने की तैयारी में है. भाजपा ने आपत्ति जताई है कि सभा के दिन मतदान होने से मतदाता प्रभावित हो सकते हैं, इस वजह से इसका प्रसारण महज कोरबा लोकसभा क्षेत्र में ही हो.

फिलहाल कांग्रेस को भाजपा की शिकायत का इंतजार है, पार्टी सूत्रों के अनुसार, शिकायत होने के बाद कांग्रेस जवाब देगी.