राहुल को पीएम बनाएंगे शिंदे

Wednesday, March 27, 2013

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

जैसलमेर | संवाददाता: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह द्वारा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाये जाने की बात कहे जाने के बाद अब कांग्रेस में ऐसा कहने की होड़ शुरु हो गई है. अब गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि अगली बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही दिग्विजय सिंह कह चुके हैं कि यह धारणा गलत है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी प्राथमिकता लोगों का कल्याण है. मीडिया ने मान लिया कि वह कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री बनना उनकी प्राथमिकता नहीं है. दिग्विजय सिंह ने सत्ता के दो केंद्र का हवाला देते हुये राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का इशारा किया था. इसके बाद राशिद अल्वी भी राहुल गांधी को पीएम बनाने की बात कर चुके हैं. यह बयान तब आया है, जब राहुल ने पार्टी के अंदर बड़े सख्त लहजे में यह बात कही है कि इस बारे में मेरे नाम पर कोई बयान ना दे लेकिन कांग्रेस और मंत्रिमंडल के बड़े नेता इस से बाज नहीं आ रहे हैं. अब गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे भी यही राग गा रहे हैं.

सेना के जवानों का हौसला बढ़ाने राजस्थान के जैसलमेर के बाबलियान चौकी पर होली खेलने पहुंचे सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी और मेरी इच्छा है कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बने. शिंदे ने कहा कि देश जानता है कि कांग्रेस के लिये नेहरु-गांधी परिवार ने कितनी कुरबानी दी है. ऐसे में देश राहुल गांधी की ओर उम्मीद लगाये बैठा है.

Tags: , ,