मिट गये कांग्रेस को मिटाने वाले-राहुल

Thursday, January 30, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

रायपुर | संवाददाता: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेसी को मिटाने वाले मिट गये. राहुल गांधी ने कहा कि अगर पार्टी चाहें तो छत्तीसगढ़ की सभी 12 सीटें कांग्रेस पार्टी को मिल सकती है. रायपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ में विधानसभा चुनावों में सफलता नही मिली अब उनके सामने लोकसभा चुनावों की बडी चुनौती है. राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 वर्षो में केन्द्र की यूपीए सरकार ने जो कल्याणकारी कार्य किए है, अगर उसे जनता तक पहुंचाने में वह सफल रहे तो राज्य की सभी 11 सीटों पर पार्टी की जीत को कोई रोक नही सकता.

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना, भोजन का अधिकार, सूचना अधिकार कानून तथा आधार कार्ड आदि का जिक्र करते हुए कहा कि इस वर्ष होने वाले चुनाव में कांग्रेस का सत्ता में आना तय है. सत्ता में आने पर उसका पहला काम गरीबी रेखा से ऊपर के बढई मिस्त्री जैसे छोटे पेशावर लोगो को मध्यमवर्गीय वर्ग में लाना अहम लक्ष्य होगा.

राहुल गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि भाजपा के लोग कहते है कि हिन्दुस्तान से कांग्रेस को मिटाना है. यह लोग देश का इतिहास नही समझते. उन्हें कांग्रेस की विचारधारा और उसकी सबको साथ लेकर चलने की सोच का पता नही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मिटाने की कोशिश करने वाले स्वयं मिट गए लेकिन कांग्रेस नही मिटी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा की लडाई हम जीतेंगे और उसके बाद कांग्रेस में गहरा बदलाव आने वाला है. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए वरिष्ठ नेता और मंत्री महत्वपूर्ण नहीं हैं बल्कि सबसे महत्वपूर्ण कार्यकर्ता हैं. अब कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कतई नहीं होगी और उनकी ही सुनवाई होगी.

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सभी सीटे जिताने के लिए पूरी ताकत से जुट जाय.

कार्यकर्ताओं के लिये खास तौर पर आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पार्टी के प्रभारी महासचिव बी.के.हरिप्रसाद, पार्टी कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.चरणदास महंत, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव उपस्थित थे.

Tags: , , ,