घर-घर मोदी नहीं, अरहर मोदी- राहुल

Thursday, July 28, 2016

A A

मोदी और राहुल

नई दिल्ली | संवाददाता: लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा अब घर-घर मोदी नहीं अरहर मोदी. गुरुवार को लोकसभा में महंगाई पर बोलते हुये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बहस का समापन अरहर मोदी, अरहर मोदी के नारे से किया. उन्होंने दाल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरते हुये यह कटाक्ष किया.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी की नाक के नीचे दाल की चोरी हो रही है, लेकिन वह इस पर कुछ बोलते नहीं है. सदन में बोलते हुए राहुल ने कहा, 16 फरवरी 2014 मोदी ने कहा था, देश के सामने महंगाई सबसे बड़ी समस्या है. मां बच्चे रात-रात भर नहीं सोते, आंसू पीकर सोते हैं. तब उन्होंने वादा किया था कि महंगाई को रोकेंगे. पर आज दाल और सब्जियां कई गुना महंगी हो गईं हैं. उन्होंने कीमतों की तुलना करते हुए बताया कि कैसे टमाटर और दाल के भाव 200 प्रतिशत तक बढ़ गये हैं.

राहुल ने कटाक्ष करते हुए कहा, करीब दो महीने पहले एनडीए की बर्थडे पार्टी थी, बॉलीवुड सितारे आये, तमाम तारीफें हुईं. स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया की चर्चा हुई लेकिन पूरे सेलिब्रेशन में महंगाई की एक बार भी बात नहीं हुई. आज ये मुद्दा हमारी जनता के सामने सबसे बड़ा मुद्दा है.

उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, जब वह बनारस में चुनाव प्रचार के लिए गये थे तो कहा था मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइये, मैं आपका चौकीदार हूं. पर आज उनकी नाक के नीचे से दाल चोरी हो रहा है. कीमतें आसमान छू रहीं हैं. उन्होंने कहा, आप प्रधानमंत्री बन गए हैं अब आप क्या करेंगे, चौकीदार का काम कांग्रेस पार्टी कर लेगी.

राहुल गांधी के लोकसभा में भाषण के बाद से सोशल मीडिया में #ArharModi ट्रेड कर रहा है.

एक ने लिखा है बाराती लोग अरहर की दाल खाने को मांग रहें हैं-

एक ने तंज कसा है मोदी राज में दाल 300 रुपये किलो होने जा रहा है. ऐसे ही अच्छे दिन आयेंगे-

एक ने कहा है 180 रुपये दाल बेचने वाले मोदी पहले चौकीदार हैं-

एक जगह लिखा गया है दाल आउट ऑफ कवरेज हो गया है-

Tags: , , , , ,