राहुल के अलावा भी हैं संसद में सोने वाले

Thursday, July 10, 2014

A A

संसद में सोना

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: संसद के भीतर राहुल गांधी के सोने को लेकर हंगामा मचा हुआ है. सोशल साइटों पर राहुल छाये हुये हैं लेकिन हकीकत ये है कि संसद के भीतर सोने वाले राहुल गांधी अकेले नहीं हैं. भाजपा के कई नेता कई-कई बार सोते हुये पाये गये हैं. यहां तक कि जिस समय राहुल गांधी की यह तस्वीर ली गई है, उस समय ही नरेंद्र मोदी की सरकार के मंत्री संतोष गंगवार भी सो रहे थे.

अल्पस्मृति वाले हमारे समय में यह बात भी हम भूल जाते हैं कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और एच डी देवगौड़ा भी कहीं भी झपकियां लेने के लिये बेहद मशहूर रहे हैं. देवगौड़ा तो ऐसी-ऐसी जगहों पर सो चुके हैं, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता.

संसद में सोने वालों में दुनिया के कई देश शुमार हैं. फ्रांस से लेकर अमरीका और अफ्रीका से लेकर थाइलैंड व चीन तक के नेता अपनी झपकियों के लिये मशहूर हैं. भारत की विधानसभाओं में सोने वाले नेताओं की कोई कमी नहीं है. अभी हाल ही में भोपाल में भाजपा ने अपने विधायकों के लिये प्रशिक्षण शिविर लगाया और हालत ये हुई कि नाश्ते के बाद इस शिविर में बैठे अधिकांश नेता उबासी लेते रहे, झपकियां लेते रहे और कुछ तो खर्राटे भी ले रहे थे.

Tags: , , , , , , ,