गुजरात मॉडल में देश की भलाई नहीं: राहुल

Tuesday, April 1, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कोंडागांव | एजेंसी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा के गुजरात मॉडल का हश्र शाइनिंग इंडिया जैसा ही होने जा रहा है. छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और अन्य दल गरीबों का दर्द नहीं जानते.

राहुल ने कहा कि भाजपा के ‘इंडिया शाइनिंग’ और ‘गुजरात मॉडल’ से देश का भला नहीं होने वाला है. छत्तीसगढ़ बहुत संपन्न राज्य है लेकिन यहां की रमन सिंह सरकार ने पिछले दस वर्षो में ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे गरीब जनता का भला हो.

राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग गरीबों का दर्द नहीं जानते और न ही इनके भले के लिए कोई काम करते हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग भूल जाते हैं कि देश में बहुसंख्य आबादी गरीबी रेखा के नीचे रहती है.

उन्होंने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार ने पिछले दस सालों में 15 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया है. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत जोगी, मोतीलाल वोरा, बीके हरिप्रसाद आदि भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि अपने भाषण के दौरान गांधी सहित किसी भी नेता ने राज्य की प्रमुख समस्या नक्सलवाद का कतई उल्लेख नहीं किया. हाल ही में यहां भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने भी चुनावी सभा को संबोधित किया था.

Tags: ,