सिंधु ने जीता मकाऊ ओपन

Sunday, December 1, 2013

A A

पी वी सिंधू

मकाऊ | एजेंसी: देश की उदायमान बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मकाऊ ओपन ग्रां प्रीं गोल्ड खिताब जीत लिया है.

शीर्ष वरीय खिलाड़ी सिंधु ने 120,000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कनाडा की सातवीं वरीय ली मिशेल को 37 मिनट में 21-15, 21-12 से पराजित किया. मिशेल और सिंधु के बीच यह पहली भिड़ंत थी.

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिधु ने इस साल मई में मलेशिया ओपन ग्रांड प्रिक्स खिताब जीता था. इस प्रकार ये सिंधु के करियर को दूसरा ग्रां प्री खिताब है.

सिंधु इस खिताब को जीतने के लिए बेताब थीं. यही कारण है कि पहले गे में उन्होंने बिना देरी किए सात अंक अर्जित कर लिए लेकिन मिशेल ने जोरदार वापसी की और स्कोर को 6-9 कर दिया.

इसके बाद हालांकि सिंधु ने मिशेल को वापसी का कोई और मौका नहीं दिया और पहला गेम 16 मिनट में जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधु ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए मिशेल को कई गलतियां करने को मजबूर किया और आसानी से यह गेम और मैच अपने नाम किया. शुरुआती 6 अंकों तक हालांकि मिशेल ने संघर्ष किया लेकिन इसके बाद वह मानों खुद से हार गईं.

वर्ष 2013 सिंधु के लिए काफी अच्छा रहा. मलेशिया में ग्रां प्री खिताब जीतने के बाद सिंधु अगस्त में पहली बार विश्व वरीयता क्रम के शीर्ष-10 में पहुंचीं. इसके बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिला और फिर उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीता.

Tags: , , ,