‘Star Guild Awards’ पिता को समर्पित: प्रियंका

Wednesday, January 14, 2015

A A

प्रियंका चोपड़ा-'मैरी कॉम'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘मैरी कॉम’ के लिये प्रियंका चोपड़ा को ‘Star Guild Awards’ मिला है. फिल्म ‘मैरी कॉम’ के लिये पुरस्कार को अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भावुकता से अपने पिता स्वर्गीय रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक चोपड़ा को समर्पित कर दिया है. उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला बॉक्सर मैरी कोम की बायोपिक में अभिनय करने के लिये प्रियंका चोपड़ा को पहले ही वाहवाही मिल चुकी है तथा उनके किरदार को सराहा गया है. उल्लेखनीय है कि मैरी कोम भारत के उस हिस्से की रहने वाली महिला है जिन्हें यह बताना पड़ता है कि वे भारतीय हैं. मैरी कोम ने भूखे पेट रहकर बॉक्सिंग लड़ा तथा भारत का नाम रौशन किया. मैरी कोम को उनके पिता ने ही बॉक्सर बनने के लिये प्रोत्साहित किया था. इसीलिये प्रियंका ने भी अपने पुरस्कार को अपने स्वर्गीय पिता को ही समर्पित किया है.

इस फिल्म ‘मैरी कॉम’ को साल 2014 की सबसे नारी प्रधान फिल्म कहा जाता है. जिसमें प्रयंका चोपड़ा ने मैरी कोम की भूमिका का बखूबी निबाह किया था. रेनॉल्ट स्टार गिल्ड पुरस्कार समारोह में प्रियंका चोपड़ा अभिनीत ‘मैरी कॉम’ फिल्म ने पांच पुरस्कार जीते. प्रियंका ने इस जीत को अपने दिवंगत पिता अशोक चोपड़ा को समर्पित किया है. ‘मैरी कॉम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, “स्टार गिल्ड अवार्ड आज रात सम्मानित करने के लिए आपका शुक्रिया. ‘मैरी कॉम’ के लिए मिला पुरस्कार मेरे पिता को समर्पित है. मेरा ध्यान रखने के लिए आप शुक्रिया.”रियंका के पिता अशोक चोपड़ा 1997 में भारतीय सेना से बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल सेवानिवृत्त हुए. वर्ष 2013 में कैंसर से उनका निधन हो गया. प्रियंका को अपने पिता से हमेशा ही बहुत समर्थन मिला.

उमंग कुमार निर्देशित ‘मैरी कॉम’ पिछले साल पांच सितंबर को रिलीज हुई थी. प्रियंका ने इसे अपनी अब तक की सबसे मुश्किल फिल्म बताया था.

प्रियंका ने फिल्म को मिले पुरस्कार के लिए फिल्म की टीम को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “आज रात पांच पुरस्कार मिलने पर उमंग कुमार, सेवइन क्वाड्रस, संजय सर और इसे संभव बनाने वाली पूरी टीम को बधाई.”

Tags: , , ,