‘Clean India’ में प्रियंका का योगदान

Tuesday, November 25, 2014

A A

प्रियंका चोपड़ा- अभिनेत्री

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का बालीवुड की अदाकारा प्रियंका चोपड़ा पर इतना गहरा असर पड़ा कि उन्होंने मुंबई के वर्सोवा को साफ करने का अभियान छेड़ दिया. दूसरे बालीवुड कलाकारों से दिगर, प्रियंका ने न केवल झाड़ू लगाया वरन् खुद ही कूड़ा उठाकर मिसाल कायम की है. हालांकि, बात-बात पर अपनी ढोल खुद ही पीटने वाले बालीवुड की आदत के अनुसार प्रियंका ने इसे ट्वीटर पर शेयर करने से खुद को रोक नही पाई. ट्वीटर पर प्रियंका चोपड़ा ने इसे ‘स्वच्छ भारत अभियान में मेरा योगदान’ नाम दिया है. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेते हुए मुंबई नगरी के एक मुहल्ले में कूड़ा उठाया. प्रियंका ने एक वीडियो लिंक साझा करने के बाद सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “गांधीजी ने कहा है कि आप अगर बदलाव देखना चाहते हैं, तो उसके लिए खुद को बदलें. मुझे यह बात याद दिलाने के लिए आपका शुक्रिया नरेंद्र मोदी.”

11 मिनट के इस वीडियो में प्रियंका अपनी टीम के साथ यहां वर्सोवा में सफाई करती दिख रही हैं. वीडियो में इसके अलावा दिखाया गया है कि सफाई की यह पहल कैसे शुरू हुई, प्रियंका ने कैसे खुद कूड़ा उठाया, कैसे जगह साफ-सुथरी बन गई और कैसे 16 दिवसीय सफाई अभियान से स्थानीय लोग खुश हैं.

प्रियंका ने सफाई अभियान चलाने के लिए वर्सोवा को चुना, जहां वह अपनी फिल्म ‘अग्निपथ’ की शूटिंग के दौरान गई थीं. पिछले कुछ समय से प्रियंका की कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है इस कारण से उनके प्रशंसक इस साझा किये गये वीडियो से ही प्रेरणा ले रहे हैं.

देखें ‘स्वच्छ भारत अभियान में मेरा योगदान’-

Tags: , , , , ,