कैंसर रोधी मुहिम

Tuesday, October 22, 2013

A A

कैंसर

मुंबई | एजेंसी: कैंसर के कारण अपने पिता अशोक चोपड़ा को हमेशा के लिए खो देने वाली अदाकारा प्रिंयका चोपड़ा इस जानलेवा बीमारी के खिलाफ एक मुहिम में शामिल हुई हैं. उन्होंने कहा है कि इस बीमारी से ग्रस्त हर व्यक्ति के लिए उपचार उपलब्ध होना चाहिए.

यहां एचसीजी कैंसर युनिट के उद्घाटन के मौके पर प्रियंका ने कहा, “मैं कैंसर के खिलाफ एक मुहिम का सहयोग कर रही हूं. मैं कैंसर के खिलाफ एक जंग में मदद कर रही हूं.”

प्रियंका ने कहा, “यह न सिर्फ पीड़ितों के बल्कि उनके परिवारों और उनके शुभचिंतकों के लिए भी कठिन है.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि सबका उपचार होना चाहिए. यहां ऐसे बहुत से मरीज हैं जो इलाज का खर्च नहीं उठा सकते, जिन्हें यह नहीं पता होता कि किस समय इसका इलाज होना चाहिए.”

प्रियंका ने कहा कि कैंसर का पता चलते ही जल्द से जल्द दवा और उपचार होना चाहिए.

उन्होंने वह समय याद किया जब उनके पिता के कैंसर के बारे में पता चला था तो उनकी मां और पूरे परिवार ने सावधानियां बरती थीं.

अशोक चोपड़ा के कैंसर का पता 2005 में चला था. तब से वह कभी अस्पताल के अंदर तो कभी बाहर होते थे. इसी साल जून में उनका निधन हुआ है.

प्रियंका ने याद करते हुए कहा, “कैंसर का पता लगने के बाद भी मेरे पिता आठ साल तक जीवित रहे और उसके बाद भी उन्होंने अच्छी और स्वस्थ जिंदगी को जिया.”

उन्होंने कहा, “उनकी जिंदगी अच्छी रही क्योंकि किस्मत से मेरी मां भी एक डॉक्टर थीं और हम कैंसर की देखभाल के बारे में जानते थे. हमने इसके बारे में जाना, खोजबीन की लेकिन हर व्यक्ति खुशकिस्मत नहीं होता.”

Tags: ,