अमीर प्रदेश को भाजपा ने बनाया गरीब : हुड्डा

Saturday, November 16, 2013

A A

भूपिंदर सिंह हुड्डा

रायपुर | एजेंसी: हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर है. प्रदेश की धरती अमीर है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दस वर्षो में इसे गरीब बना दिया.

उन्होंने कहा कि हरियाणा की धरती गरीब, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने उसे अमीर बना दिया. उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की योजनाओं को दुरुपयोग किया है. यदि संप्रग की नीतियों की सही-सही उपयोग किया होता तो आज छत्तीसगढ़ की स्थिति कुछ और होती. उन्होंने हरियाणा और छत्तीसगढ़ के तुलनात्मक आंकड़े पेश किए.

उन्होंने कांग्रेस भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि छत्तीसगढ़ की रमन सरकार पूरी तरह निकम्मी है. इनके पास न कोई नीति है और न ही शासन चलाने की क्षमता. उन्होंने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक नहीं पहुंच रहा है.

दस वर्ष पहले हरियाणा की प्रति व्यक्ति आय देश में 14वें स्थान पर था और छत्तीसगढ़ की 15वें स्थान पर. अब हरियाणा देश में नंबर वन पर है, जबकि छत्तीसगढ़ 20वें स्थान पर लुढ़क गया है. प्रकृति ने छत्तीसगढ़ को अमीर बनाया है, लेकिन भाजपा ने इसे गरीब बना दिया है.

Tags: , , ,