बढ़ती जनसंख्या के लिए पावर कट जिम्मेदार-पवार

Monday, April 8, 2013

A A

अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि जनसंख्या बढ़ने के पीछे बिजली का गुल होना है. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि चूंकि बिजली गुल होने के बाद लोगों के पास काम नहीं होता, इसलिये वे बच्चे पैदा करने में जुट जाते हैं. उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए पावर कट होना काफी हद तक जिम्मेदार है.

गौरतलब है कि इससे पहले अजित पवार ने पुणे के इंदापुर तालुका में महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति पर बोलते हुए कहा था कि एक आदमी 55 दिन से बांध से पानी छोडऩे की जिद लेकर भूख हड़ताल कर रहा है, लेकिन क्या यह सब करके उसे पानी मिल जायेगा. जब जमीन में पानी है ही नहीं तो उसे मिलेगा क्या?

पवार ने यह भी कहा था कि क्या अब हम सब पानी के लिए सूखे बांधों में मिल कर पेशाब करना शुरू दें. वैसे बिना पानी के तो पेशाब भी होना संभव नहीं है.

पवार के इस बेशर्मी से भरे बयान की विपक्ष ने जम कर आलोचना की और उनके इस्तीफे की मांग की. विपक्ष का कहना है कि इस तरह की निम्न से निम्नस्तर बयानबाजी बताती है कि पवार का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है. हालांकि उनकी पार्टी एनसीपी ने पवार के दोनों बयानों से अपना पल्ला झाड़ लिया.

मामले के तूल पकडने के बाद अजीत पवार ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है. उल्लेखनीय है कि अजीत पवार पर इससे पहले राज्य में हुए 70 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले में शामिल होने का आरोप लग चुका है. इसके चलते उन्हें पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था.

Tags: , , ,