माओवादियों का उपयोग कर रही पार्टियां: वृंदा

Tuesday, October 22, 2013

A A

वृंदा करात

कांकेर | संवाददाता: मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) की वरिष्ठ नेता वृंदा करात का कहना है कि छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों की राजनीतिक पार्टियां अपनी स्वार्थसिद्धी के लिए माओवादियों का उपयोग कर रही हैं. कांकेर से माकपा प्रत्याशी रमेश नेताम की नामांकन रैली में शामिल होने आईं वृंदा ने कहा कि छत्तीसगड़ के माओवादी भटक गए हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य के माओवादी अपने तरीके से सब कुछ हासिल करना चाह रहे हैं जो कि संभव नहीं हैं. माओवादी वामपंथ के विचारों को भूलकर सिर्फ हिंसा के रास्ते चले गए हैं जो कि ठीक नहीं है. वृंदा ने राज्य के माओवादियों को सलाह दी है कि वे नेपाल के माओवादियों से सीख लें जिन्होंने लोकतंत्र पर भरोसा जताया है.

वृंदा ने कांग्रेस और भाजपा को एक ही सिक्के के दो पहलु बताते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियां ही देश को लूटने में लगी हुई हैं. छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछड़े हुए राज्य छत्तीसगढ़ का विकास सिर्फ सरकारी विज्ञापनों में ही नज़र आता है.

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में राज्य की विधानसभा में गरीब जनता की आवाज़ उठाने वाला कोई नहीं बचा है इसीलिए जरूरी है कि कांकेर के सीपीएम प्रत्य़ाशी रमेश नेताम जैसे लोग विधानसभा में पहुँचे. उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने राज्य में चार सीटों – भिलाई, लुंड्रा, भटगांव और कांकेर मे प्रत्याशी उतार दिए हैं जबकि अंतागढ़ के बारे में विचार किया जा रहा है.

Tags: , , , , , , ,