बोखा की तलाश में है पुलिस

Thursday, November 19, 2015

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

बलरामपुर | संवाददाता: माओवादी नेता बोखा प्रतापति की तलाश में पुलिस खाक छान रही है. पीएलएफआई का कथित कमांडर बोखा इलाके में लगातार अपनी सक्रियता बनाये हुये है. दो साल पहले उसे दबोचने की कोशिश की गई थी, लेकिन उसके बाद से ही वह फरार है.

इलाके के डीएसपी आरएसपी मरावी का कहना है कि बोखा अपने को तांत्रिक बता कर नौजवानों को बरगलाता है और उन्हें अपने दल में शामिल कर लेता है. कुछ समय पहले ही बोखा के कथित तांत्रिक गुरु को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन बोखा अभी तक बचा हुआ है.

दो दिन पहले ही पुलिस ने बोखा प्रजापति के गिरोह के दो लोगों को ग्राम जबगड़ी के पास से गिरफ्तार किया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि बोखा प्रजापति अपने साथियों के साथ राशन लेने के लिये आया हुआ है. इसके बाद पुलिस ने दबिश दे कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में शंकरगढ़ के ग्राम जमहोर निवासी 20 साल के हुड़दंग उर्फ वैजनाथ तथा 19 साल के रामकेश्वर उर्फ पाडू शामिल हैं.

इन दोनों कथित माओवादियों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि बोखा तंत्र साधना का रौब दिखा कर लोगों को डराता धमकाता है. इसी को आधार बना कर वह नौजवानों को अपने संगठन में शामिल करता है.

Tags: , , , , ,