विजेंदर की डोप रिपोर्ट पुलिस ने की खारिज

Friday, April 5, 2013

A A

मुक्केबाज विजेंदर सिंह

पंजाब पुलिस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह के नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) द्वारा कराए गए परीक्षण की रिपोर्ट लेने से इंकार करते हुए कहा है कि इसकी कोई कानूनी वैधता नहीं है. फतेहपुर साहिब के एसएसपी एचएस मान ने कहा कि ‘‘जांच अधिकारी सीआरपीसी और आईपीसी के कानूनी प्रावधानों के तहत विजेंदर का परीक्षण करवाएगा’’. उन्होंने यह भी कहा कि इस जाँच के लिए पुलिस जल्द अदालत में आवेदन देगी.

उल्लेखनीय है कि एनआरआई अनूप सिंह और उसके सहयोगी रॉकी को फतेहगढ़ साहिब की पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के आरोपी में 7 मार्च को गिरफ्तार किया था और कहलों के घर से 130 करोड़ रुपये की हेरोइन भी पुलिस ने बरामद की थी. यहीं पर ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर सिंह की कार भी मिली थी. लेकिन विजेंदर ने कहलों को जानने से इंकार कर दिया था. हालांकि विजेंदर के साथी बॉक्सर रामसिंह ने माना था कि रामसिंह और विजेंदर कभी-कभार ड्रग्स लिया करते थे.

इसके बाद पंजाब पुलिस ने कहा था कि विजेंदर ने दिसंबर 2012 से फरवरी 2013 के बीच कम से कम 12 बार मदक पर्दार्थों का सेवन किया था. पंजाब पुलिस ने कहलों, राम सिंह और विजेंदर के आपसी रिश्तों को साबित करते हुए कई सुबूत भी इकठ्ठा किए थे.

मामले को तूल पकड़ता देख खेल मंत्रालय ने नाडा को विजेंदर का डोप टेस्ट करने के आदेश दिए थे, जो कि बुधवार को किए गए. लेकिन अब पंजाब पुलिस ने कहा है कि वो इस टेस्ट की रिपोर्ट स्वीकार नहीं करेगी और विजेंदर का फिर से टेस्ट करवाने की कोशिश करेगी.

Tags: , , , ,