मोदी विद्यार्थियों को कहेंगे ‘मन की बात’

Monday, February 9, 2015

A A

नरेन्द्र मोदी- प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: अबकी बार प्रधानमंत्री मोदी अपने ‘मन की बात’ की बात देश के विद्यार्थियों से करेंगे. अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी विद्यार्थियों को प्रतियोगी तथा बोर्ड की परीक्षा के लिये तैयारी करने के लिये मार्गदर्शन देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विद्यार्थियों और उनके मातापिता तथा शिक्षकों से परीक्षा संबंधी अपने अनुभव ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये साझा करने का न्योता दिया. मोदी ने कहा, “इस महीने रेडियो कार्यक्रम के बारे में सोच रहा हूं और मैंने यह सोचा कि क्यों न इस बार बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के साथ ‘मन की बात’ साझा करूं.”

उनके अनुभव युवाओं को प्रेरित करेगा और परीक्षा की तैयारी को लेकर प्रोत्साहित करेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमेशा की तरह मैं आपके कुछ विचार, सुझाव और किस्सा कार्यक्रम के दौरान साझा करूंगा. कृपया अपने अनुभव-एचटीटीपी/माईगॉव डॉट इन/ग्रुप इसु/इन्पुट्स-फॉर-मन-की-बात-फरवरी-2015/शो पर साझा करें.”

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा दो मार्च से शुरू हो रही है.

मोदी ने इससे पहले 27 जनवरी को अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित किया था. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ‘मन की बात’ में प्रत्येक बार अलग-अलग विषयों पर चर्चा करते हैं.

Tags: , ,