खूब नाम-दाम कमा रही ‘पीके’

Saturday, December 27, 2014

A A

फिल्म पीके का पोस्टर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड में क्रिसमस के समय आमिर खान की फिल्म रिलीज हुआ करती है. इसी तरह से ईद के समय सलमान खान तथा नये दीपावली के समय शाहरुख खान की फिल्मों के रिलीज होने का रिवाज है. तीनों खानों की फिल्में अच्छी चलती है परन्तु इस बार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ बालीवुड का बादशाह बनने के बाद ही मानेगी. फिल्मी समीक्षको का मानना है कि ‘पीके’ बालीवुड की पहली फिल्म बनने जा रही है जो 300 करोड़ की कमाई करेगी. केवल दाम ही नहीं ‘पीके’ ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली तथा लाकृष्ण आडवाणी से तारीफे भी बटोरी हैं. इसीलिये कहा जा रहा है कि ‘पीके’ नाम के दाम के साथ नाम भी कमा रही है. अब ऐसा लगता है कि क्रिसमस अभिनेता आमिर खान के लिए बेहद भाग्यशाली समय है. पिछले साल इसी समय प्रदर्शित उनकी फिल्म ‘धूम 3′ भी खूब सफल रही थी, जबकि इस साल 19 दिसम्बर को प्रदर्शित हुई उनकी फिल्म ‘पीके’ भी सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. पहले एक सप्ताह में ही इसने करोड़ों की कमाई कर ली है.

जहां भारत में एक सप्ताह के भीतर इसने 182.58 करोड़ रुपये कमाए हैं, वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक सप्ताह के भीतर इसकी कमाई करीब 85 करोड़ रुपये है.

व्यापार विशेषज्ञों का अनुमान है कि फिल्म कमाई के लिहाज से 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी.

मल्टीमीडिया कम्बाइन्स के राजेश थडानी ने कहा, “फिल्म ‘पीके’ का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. क्रिसमस के दिन इसने खूब कमाई की. निश्चित रूप से कमाई के लिहाज से यह 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी.”

राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म ने अकेले क्रिसमस के दिन देशभर में 27.55 करोड़ रुपये कमाए.

थडानी ने कहा, “फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय कर रही है. कार्यदिवस पर भी फिल्म देखने वालों की तादाद कम नहीं है.”

आमिर के अतिरिक्त अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत इस फिल्म के बारे में राजस्थान के वितरक सुनील बंसल ने कहा, “फिल्म राजस्थान में बढ़िया चल रही है. तकरीबन सभी शो हाउसफुल चल रहे हैं. यह इस साल की एक सप्ताह में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है. इसे 300 करोड़ रुपये की कमाई करनी चाहिए.”

Tags: , , , , , , ,