Video- ओबामा को ‘मां की गाली’

Tuesday, September 6, 2016

A A

बराक ओबामा-अमरीकी राष्ट्रपति

वियेंटियान | समाचार डेस्क: फिलीपींस के राष्ट्रपति ने बराक ओबामा को ‘मां की गाली’ दी है. पिलीपींस के राष्ट्रपति डुटर्टे ने कहा है जब #X#X मुझसे लाओस में मिले तो मानवाधिकार पर बात न करें. गौरतलब है कि डुटर्टे मादक पदार्थों के तस्करों के ख़िलाफ़ अपने अभियान को लेकर विवादों में हैं. हाल में उनके कार्यभार संभालने के बाद से 2000 से ज्यादा संदिग्ध तस्कर मारे जा चुके हैं.

Philippines President Rodrigo Duterte Calls Obama a “Son of a Bitch”

ओबामा ने कहा था कि वे डुटर्टे के साथ अपनी पहली मीटिंग में इस मुद्दे को उठायेंगे. लेकिन फिलिपीन्स के नेता का कहना है कि वे केवल अपनी जनता की सुनते हैं.

लाओस रवाना होने से पहले इस संबंध में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डुटर्टे ने कहा, “आपको सम्मान करना होगा. केवल सवाल पूछने और बयान देने से काम नहीं होगा. अगर #X#X (उन्होंने) ने ऐसा किया तो मैं मुंहतोड़ जवाब दूंगा.” उन्होंने कहा, फिलीपींस एक संप्रभु राष्ट्र है और उनकी मालिक केवल फिलीपींस की जनता है और कोई नहीं. इस समय फिलीपींस में सरकार और ड्रग तस्करों के बीच संघर्ष जारी है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति द्वारा उन्हें ‘मां की गाली’ दिये जाने की खबर के बाद अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लाओस में होने जा रहे आसियान की बैठक में उनसे मिलने से इंकार कर दिया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राष्ट्रपति ने किसी दूसरे देश के राष्ट्रपति को ‘मां की गाली’ दी है.

President Obama speaking about Philippine President Rodrigo Duterte cursing son of a Bitch

व्हाइट हाऊस के अधिकारियों के मुताबिक़ अब राष्ट्रपति ओबामा दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्वेन ही से मुलाक़ात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच मंगवार को बैठक प्रस्तावित थी.

Tags: , , , ,