चक्रवात के चलते 56 ट्रेने रद्द

Saturday, October 12, 2013

A A

रेलवे

भुवनेश्वर | एजेंसी: चक्रवाती तूफान फेलिन के मद्देनजर रेलवे ने 56 रेलगाड़ियां रद्द कर दी हैं. रद्द की गई गाड़ियां आंध्र प्रदेश एवं ओडिशा के उत्तरी तटवर्ती इलाकों से गुजरती हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी तटवर्ती रेलवे एवं दक्षिण मध्य रेलवे ने हावड़ा और विशाखापट्टनम के बीच रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया है, तथा हावड़ा एवं चेन्नई के बीच चलने वाली रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तित कर दिया है.

आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापट्टनम की सभी रेलगाड़ियों को एहतियातन रद्द कर दिया गया है. कुछ लंबी दूरी की रेलगाड़ियों को भी या तो रद्द कर दिया गया है या उनके मार्ग को परिवर्तित कर दिया गया है.

रद्द की गई रेलगाड़ियों में तिरुपति-पुरी एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-भुवनेश्वर विशाखा एक्सप्रेस एवं राजामुंदरी-विशाखापट्टनम (अप एंड डाउन), विशाखापट्टनम-विजयनगरम (अप एंड डाउन) और विशाखापट्टनम-पलासा (अप एंड डाउन) पैसेंजर रेलगाड़ियां शामिल हैं.

मुंबई-भुवनेश्वर एक्सप्रेस को राजामुंदरी और भुवनेश्वर के बीच आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. भुवनेश्वर-मुंबई कोणार्क एक्सप्रेस को भुवनेश्वर एवं समालकोट के बीच अंशत: रद्द किया गया है. भुवनेश्वर से शनिवार की सुबह चलने वाली भुवनेश्वर-सिकंदराबाद विशाखा एक्सप्रेस को भुवनेश्वर और विजयनगरम के बीच अंशत: रद्द किया गया है.

दक्षिण मध्य रेलवे ने यात्रियों को रेलगाड़ियों के आवागमन से संबंधित जानकारी देने के लिए सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन (040-27700868) पर और हैदराबाद रेलवे स्टेशन (040-23200865) पर हेल्पलाइन सेवा शुरू की है.

इसके अलावा विजयनगरम, राजामुंदरी, काजीपेट, वारंगल, खम्माम और मानचिरयाल रेलवे स्टेशनों पर भी हेल्पलाइन सेवा शुरू की है.

Tags: , , , ,