देश में ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ नहीं चलेगी

Wednesday, March 4, 2015

A A

'डर्टी पॉलिटिक्स'- फिल्म

पटना | मनोरंजन डेस्क: पटना उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि देश में ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ नहीं चलेगी. उल्लेखनीय है कि दिल्ली की जनता ने ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ को दरकिनार करते हुए साफ-सुथरे ‘आप’ को सरकार बनाने का मौका दिया था. उससे पहले भी देश की जनता ने ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ को तव्वजों न देते हुए साफ छवि वाले मोदी की सरकार बनाई थी. अब, पटना उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ को सिनेमाघरों या टेलीविजन पर न दिखाया जाये. वज़ह है कि इसमें कई ‘डर्टी’ दृश्य फिल्माये गये हैं. इतना ही नहीं फिल्म के पोस्टर में नायिका शेरावत ने द्श के राष्ट्र ध्वज़ से अपने नग्न शरीर को ढा़के रखा है. पटना उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ को सिनेमाघरों में या टेलीविजन पर दिखाए जाने पर रोक लगा दी है. इस फिल्म के एक दृश्य में अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने अपने खुले बदन को तिरंगे से ढक रखा है.

पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एल. नरसिम्हा रेड्डी और न्यायाधीश विकास जैन की खंडपीठ ने विनायक विजेता की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के प्रसारण पर रोक लगा दी है.

विजेता के अधिवक्ता सुनील कुमार ने बताया कि न्यायालय ने स्पष्ट कहा है कि यह फिल्म तब तक रिलीज नहीं होगी, जब तक इससे आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते. उन्होंने बताया कि न्यायालय ने केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड और संबंधित प्रशासनिक विभाग को भी नोटिस जारी किया है.

उल्लेखनीय है कि विजेता ने पटना उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर कहा था कि फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में एक दृश्य में अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने अपने खुले शरीर को तिरंगे से ढक रखा है. यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है.

इस याचिका द्वारा न्यायालय से फिल्म के प्रदर्शन या प्रसारण पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया था.

के.सी. बोकाडिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म 6 मार्च को रिलीज होनी थी. इस फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में मल्लिका शेरावत के अलावा ओमपुरी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ कथित तौर पर भंवरीदेवी हत्याकांड पर बना है.

Tags: , , ,