मुशर्रफ गिरफ्तार

Friday, April 19, 2013

A A

परवेज मुशर्रफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को शुक्रवार को उनके फार्महाउस से गिरफ्तार कर लिया गया. गुरुवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. लेकिन मुशर्रफ अदालत परिसर से भाग खड़े हुये थे. शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद उन्हें ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट मोहम्मद अब्बास शाह की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया. दो दिन बाद उन्हें आतंक विरोधी कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस दौरान मुशर्रफ को उनके फॉर्म हाउस में ही रखे जाने की खबर है.

गौरतलब है कि गुरुवार को मुशर्रफ के एक मामले की सुनवाई इस्लामाबाद हाईकोर्ट में थी. मुशर्रफ ने 2007 में अपने कार्यकाल में आपातकाल लगाकर वर्तमान चीफ जस्टिस चौधरी इफ्तिखार सहित 60 जजों को बर्खास्त कर नजरबंद करवा दिया था. उनके सत्ता से हटने के बाद मुशर्रफ पर केस दर्ज किया गया था.

इस मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को उनकी अग्रिम जमानत नामंजूर कर उनकी गिरफ्तारी का आदेश सुनाया. जज ने जैसे ही आदेश सुनाया, परवेज मुशर्रफ अपने अमले के साथ अदालत से बाहर आकर जल्दी से वहां से भाग निकले. उनके निकलने पर वकीलों ने जम कर नारेबाजी की. इसके बाद मुशर्रफ को उनके फार्म हाउस में ही घेर लिया गया था. शुक्रवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने मुशर्रफ को उनके फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद उन्हें मोहम्मद अब्बास शाह की अदालत में पेश किया गया. जहां मुशर्रफ के वकीलों द्वारा सुरक्षा का हवाला देने पर अदालत ने उनके फार्म हाउस में ही उन्हें रखने को मंजूरी दे दी. अब उन्हें दो दिन बाद सोमवार को आतंकविरोधी अदालत में पेश किया जायेगा.

Tags: , , ,