पाकिस्तान: 2 विस्फोटों में 13 लोगों की मौत

Friday, April 11, 2014

A A

पाकिस्तान

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में शुक्रवार को हुए दो अलग-अलग बम विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उत्तरी वजीरिस्तान के दत्ता खेल इलाके में पहला बम विस्फोट सड़क किनारे हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. बम रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित था.

दूसरी घटना शावल इलाके में हुई जहां कुछ अज्ञात लोगों ने एक वाहन पर एक रॉकेट छोड़ दिया, जिसमें छह लोगों की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. इन चारों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

माना जा रहा है कि ये हमले प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के दो गुटों बीच पिछले सोमवार को शुरू हुए झगड़े का परिणाम हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण वजीरिस्तान के शक्तोई इलाके में नेतृत्व टीटीपी समूहों के बीच संघर्ष खान सैद उर्फ सजना और वलियर रहमान के नेतृत्व में शुरू हुआ था.

उत्तरी वजीरिस्तान और दक्षिणी वजीरिस्तासन के जनजातीय इलाकों में दोनों पक्षों के आतंकवादी भारी बमबारी और हथियारों के साथ एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं.

Tags: ,