पाकिस्तान आतंकियों का पनाहगार: अमरीका

Wednesday, August 27, 2014

A A

अमरीका प्रतिबंध

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: अमरीकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिये सुरक्षित पनाहगार कहा है. अमरीकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने हालांकि, हाल ही में पाकिस्तानी सेना द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ उटाये गये कदमों की सराहना की है. अमरीकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के इस बयान से भारत के इस आरोप की पुष्ठि होती है कि भारत विरोधी आतंकवादी पाकिस्तान की धरती से आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं.

अमरीकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के प्रेस सचिव रियर एडमिरल जॉन किर्बी ने कहा, “चरमपंथी, उनके सुरक्षित ठिकाने और पाकिस्तान में उन्हें लगातार मिलने वाली सुरक्षित पनाह, एक चुनौती है लेकिन पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के भीतर उनमें से कुछ चरमपंथी खतरों के खिलाफ कार्रवाई की है. उन्होंने ये अभियान बहुत पहले नहीं, बल्कि इन गर्मियों में चलाए हैं.”

अरीकी रक्षा मंत्रालय के प्रेल सचिव ने पाकिस्तान को याद दिलाया है कि “सभी को यह याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि उस युद्ध का शिकार वे लोग भी बने हैं इसलिए यह एक साझा खतरा है लेकिन आज अंतर यह आया है कि हमारे पास पाकिस्तानी सेना के साथ वार्ता और सहयोग के लिए बेहतर साधन हैं जिससे हम लगातार लाभ ले रहे हैं और लगातार इसमें सुधार कर रहे हैं.”

अमरीकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के इस बयान से भारत की स्थिति मजबूत हुई है.

Tags: , , , , , , ,