पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में बढोत्तरी वापस

Sunday, March 3, 2013

A A

पेट्रोल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने जनता का विरोध देखने के बाद पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमत वापस ले ली हैं. प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने कहा कि जनता के हित में यह एक ज़रुरी निर्णय था, इसलिये हमने बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने का निर्णय लिया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 1 मार्च से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में लगभग 4 प्रतिशत का इजाफा किया गया था. सरकान ने पेट्रोल की कीमत में 3.53 रुपये, हाई स्पीड डीजल में 4.35 रुपये, केरोसीन में 3.75 रुपये औऱ लाइट डीजल की कीमत में 3.93 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी. जिसे लेकर शनिवार को सदन में विपक्षी दल ने काफी हंगामा किया.

इसके बाद प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने पाकिस्तान के वित्तमंत्री सलीम मांडवीवाला के साथ अपने निवास पर लंबी चर्चा की. माना जाता है कि देश में चुनाव की स्थिति के मद्देनजर वित्तमंत्री ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों की बढ़ोत्तरी को वापस लेने पर सहमति जता दी. इसके बाद प्रधानमंत्री ने बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की घोषणा की. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ऐसे समय में पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ी कीमतों को वापस लेने का निर्णय लिया है, जब भारत में उसी दिन महीने भर के भीतर दूसरी बार पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है.

Tags: , ,