मुशरर्फ को दिल का दौरा

Thursday, January 2, 2014

A A

परवेज मुशर्रफ

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को अदालत जाते हुए दिल का दौरा पड़ा है. जिसके बाद उन्हें रावलपिंडी के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सैन्य चिकित्सकों ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें इलाज के लिये विदेश भेजा सकता है. गौरतलब है कि इससे पहले मुशर्रफ ने कहा था कि पाकिस्तान की सेना उनके साथ है.

ज्ञात्वय रहे कि परवेज मुशर्रफ पर देश में 2007 में आपातकाल लगाने तथा संविधान को निलंबित करने के आरोप में राजद्रोह का मुकदमा विशेष अदालत में चल रहा है. जानकारों की माने तो इसमें उन्हें आरोप सिद्ध हो जाने से आजीवन कारावास या मौत की सजा हो सकती है. इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि यह मुशर्रफ तथा सेना का खेल हो सकता है. जिसमें उन्हें इलाज के लिये विदेश भेज दिया जाये. इस प्रकार परवेज मुशर्रफ को देश से बाहर निकलने का मौका मिल जायेगा.

मुशर्रफ के वकील अहमद रजा कसूरी ने बताया है कि ‘वह कोर्ट आना चाहते थे, लेकिन अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाना पड़ा. ऊपरवाला उनकी रक्षा करे.’ ज्ञात्वय रहे कि पिछले दिनों अदालत के मार्ग में विस्फोट होने के कारण मुशर्रफ सुनवाई के लिये उपस्थित न हो सके थे.

गुरुवार को परवेज मुशर्रफ को अदालत ले जाने के मार्ग पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी. करीब एक हजार सुरक्षा कर्मियों को राह में तैनात किया गया था. राह में मोबाईल फोन को भी जाम कर दिया गया था. आखिरकार दिल का दौरा पड़ने के कारण परवेज मुशर्रफ अदालत पहुंचने से बच गये हैं.

Tags: , , ,