पाक मस्जिद हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 21

Sunday, February 15, 2015

A A

पेशावर-मस्जिद हमला

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पेशावर में मस्जिद हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. शुक्रवार को हुए इस हमले में पहले मरने वालों की संख्या 19 थी जो शनिवार को 2 और बढ़ गई. हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जुंदुल्ला ने ली है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिसंबर माह में पेशावर के सैन्य पब्लिक स्कूल में तालिबानी गोली बारी से 140 से ज्यादा बच्चे मारे गये थे. पेशावर तक तालिबानी आतंकवादियों की पहुंच आसान है. पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को एक शिया मस्जिद पर हुए आतंकवादी हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. एक घायल व्यक्ति ने शनिवार को दम तोड़ दिया. समाचार वेबसाइट डान की एक रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री मुश्ताक गनी ने मृतक के बारे में पुष्टि की और फ्रंटियर कोर के सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की मांग की.

उन्होंने कहा कि इमामबरगाह कबायली इलाकों से बिल्कुल सटा हुआ है, जिससे यहां आतंकवादी आसानी से आ सकते हैं.

इसी बीच, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जुंदुल्ला ने देर शाम एक ई-मेल भेजकर शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया. यह समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग होकर बना है.

उसने दावा किया कि यह हमला बीते साल दिसंबर में डॉक्टर उस्मान नामक आतंकवादी की फांसी का बदला है.

बयान के मुताबिक, “यह खून के बदले खून की एक श्रृंखला है, जो जारी रहेगी. सरकार को ज्यादा तथा यहां तक कि और खौफनाक प्रतिक्रिया की उम्मीद करनी चाहिए.”

प्रतिबंधित समूह ने एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें शुक्रवार के हमले का हमलावर होने का दावा किया गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों व सूत्रों ने कहा कि हमला उस वक्त हुआ, जब लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे.

Tags: , , ,