अमरीका शांति का हत्यारा: पाक मंत्री

Sunday, November 3, 2013

A A

पाकिस्तान

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने अमरीका को शांति का हत्यारा करार दिया है. गौर तलब है कि शनिवार को अमरीकी ड्रोन हमले में तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला मेहसूद की मृत्यु हो गई थी.

मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने तालिबान के साथ वार्ता की एक रणनीति तय कर ली थी लेकिन उत्तरी वजीरिस्तान में एक ड्रोन हमला करके अमरीका ने वार्ता की संभावनाओं को एक गंभीर झटका दिया है.

देश के शीर्ष तीन धार्मिक विद्वानों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को तालिबान के साथ वार्ता के लिए रवाना होने वाला था. लेकिन ड्रोन हमले के बाद दल की रवानगी स्थगित कर दी गई.

एक ड्रोन हमले में तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला मेहसूद के मारे जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमरीका के साथ संबंधों के बारे में रविवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करेंगे. पाकिस्तानी अधिकारियों का दावा है कि अमरीकी ड्रोन हमले ने तालिबान के साथ शांति वार्ता के सरकार के प्रयासों को कमजोर किया है.

सूत्रो के अनुसार आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि अगले कुछ दिनों में संघीय मंत्रिमंडल और राष्ट्रीय सुरक्षा पर मंत्रिमंडल की समिति की बैठक बुलाई जाएगी. इसमें पाकिस्तान-अमरीका संबंधों के पूरे परिदृश्य पर चर्चा की जाएगी.

गौर तलब है कि जब अमरीकी ड्रोन ने शुक्रवार को हकीमुल्ला को निशाना बनाया उस समय प्रधानमंत्री नवाज शरीफ विदेश में थे.

Tags: , ,