“परमाणु हथियार दिखाने के लिये नहीं”

Wednesday, July 8, 2015

A A

पाकिस्तान

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियारों को दिखावटी नहीं जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल करने के लिये बताया है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एक टीवी कार्यक्रम में ऐसा कहकर भारत को परोक्ष रूप से धमकी दी है. पाकिस्तान ने भारत पर उसके देश में परोक्ष रूप से आतंकवाद को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ‘अगर हमें खुद को बचाए रखने के लिए परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करना पड़ा, तो हम करेंगे.’ आसिफ ने जियो न्यूज के कार्यक्रम ‘जिर्गा’ में सलीम सैफी से कहा कि एक विकल्प के रूप में परमाणु हथिायार का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह सिर्फ दिखाने के लिए नहीं है, बल्कि अपने अस्तित्व पर आने वाले खतरों से मुकाबले के लिए है.

उन्होंने सोमवार को कहा, “हमें यह प्रार्थना करनी चाहिए कि ऐसी परिस्थितियां सामने न आएं कि हमें इस विकल्प का इस्तेमाल करना पड़े. लेकिन यदि हमें अपने अस्तित्व को बचाने के लिए इसकी आवश्यकता होगी तो हम इसका इस्तेमाल करेंगे.”

उन्होंने भारत पर पाकिस्तान में प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष तौर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत का यह कदम पाकिस्तान के साथ छद्म युद्ध जैसा है.

उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान की रक्षा क्षमता मजबूत है.

Tags: , , ,