पाकिस्तानी हमले में जवान शहीद

Monday, May 19, 2014

A A

कश्मीर में सेना

जम्मू | एजेंसी: नई सरकार बनाने की कवायद के साथ ही कश्मीर में पाकिस्तानी हमले शुरु हो गये हैं. जिस दिन नरेंद्र मोदी के जीतने की खबर आी थी, उसी दिन कश्मीर में पाकिस्तानी फौज ने कई घंटों तक गोलाबारी की थी. अब जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान के साथ लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य घायल हो गए.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने सोमवार को बताया कि राज्य में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे अखनूर क्षेत्र में रविवार को आतंकवादियों ने भूमिगत सुरंग विस्फोट किया, जिसमें दो जवान घायल हो गए. घायलों को वहां से बाहर निकालने के लिए एक गश्त दल वहां रवाना हुआ, जिस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में सिपाही भिकाले शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि अखनूर क्षेत्र में जवानों पर हमला रविवार को पूर्वाह्न् 11 बजे किया गया. घटना के बाद से इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

सेना ने रविवार को पुंछ जिले के भिम्बर घाली क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश भी नाकाम की.

भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 में युद्धविराम समझौता हुआ था, लेकिन हाल के वर्षो में पाकिस्तान ने कई बार युद्धविराम समझौतों का उल्लंघन किया है. इस साल अब तक पाकिस्तान सात बार युद्धविराम समझौतों का उल्लंघन कर चुका है. देखना ये है कि पाकिस्तान को नाको चने चबाने का दावा करने वाले नरेंद्र मोदी इस मामले में क्या रुख अपनाते हैं.

Tags: , , , , , , ,