म्यांमार की घटना से पाक सचेत

Friday, June 12, 2015

A A

पाकिस्तान

इस्लामबाद | समाचार डेस्क: भारत द्वारा म्यांमार की सीमा में घुसकर आतंकवादियों को ठिकाने लगाने के बाद पाक में बयानों का दौर तेज हो गया है. पाकिस्तान ने संकेत दिया है कि यदि उसकी सीमा में घुसकर ऐसा ही कुछ करने की कोशिश की जाती है तो पाक सेना करारा जवाब देगी. उल्लेखनीय है पाक रेंजर्स द्वारा युद्ध विराम का बारंबार उलंघन किया जाता है तथा पाक सीमा से भारत में आतंकवादी भेजे जाते हैं. पाकिस्तान अपने राष्ट्रहित की हिफाजत के लिए हर संभव कदम उठाएगा. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह बात कही. समाचार चैनल ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने कहा कि भारतीय नेताओं द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों का मुद्दा राजनयिक स्तर पर उठाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जानता है कि कैसे उचित तरीके से किसी चुनौती का जवाब देना है.

खलीलुल्ला ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है, जब एक दिन पहले गुरुवार को पाकिस्तानी संसद ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें भारतीय नेताओं द्वारा दिए गए भड़काऊ बयानों की निंदा की कई थी.

भारतीय सेना द्वारा मंगलवार को म्यांमार में सीमा पार अभियान के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बुधवार को कहा था कि खुफिया जानकारी के आधार पर “हम अपने पसंद के समय और स्थान हमले करेंगे.”

यह पूछे जाने पर कि यदि पश्चिमी सीमा से हमले होते हैं तो क्या होगा, इस पर राठौड़ ने कहा, “पश्चिमी हमलों से भी समान तरीके से निपटा जाएगा.”

यहां पाकिस्तानी संसद द्वारा पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना आतंकवाद के खिलाफ लड़ रही है और किसी भी तरह के आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Tags: , , , ,