पद्मावत एक्सप्रेस डीरेल्ड, 100 घायल

Monday, May 2, 2016

A A

पद्मावत एक्सप्रेस- दुर्घटनाग्रस्त

नई दिल्‍ली | समाचार डेस्क: शनिवार रात पद्मावत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 100 से ज्यादा घायल हो गये हैं. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के 7 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं. घटना रात के 9 बजे के करीब की है. दुर्घटना में किसी के मारे जाने की अब तक कोई सूचना नहीं है. घटना स्थल पर हापुड़ के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. दोनों व्यक्तिगत रूप से राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं. हादसे में घायल हुए यात्रियों को मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद और अन्य अस्पतालों में भेजा जा रहा है.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने दिल्ली से बताया, “रात करीब 9 बजकर 5 मिनट पर चार वातानुकूलित डिब्बे और दो शयनयान पटरी से उतर गए. अभी तक किसी के मरने की सूचना नहीं है, लेकिन कुछ यात्रियों को चोट आई हैं.”

उन्होंने बताया कि राहत ट्रेन और मेडिकल वैन को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है तथा उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक एके पुथिया सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार शाम नई दिल्ली से पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन फैजाबाद के लिए चली थी. 9 बजे के आसपास जैसे ही वह ब्रजघाट और गढ़ के बीच पहुंची उसके नौ डिब्बे पलट गए. ज्यादातर घायलों को मेरठ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आपातकालीन फोन नंबर 09410609434

Tags: , ,