हमारे हथियार सजावटी नहीं: पाकिस्तान

Tuesday, June 16, 2015

A A

पाकिस्तान

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाक रक्षा मंत्री ने भारत की ओर लक्ष्य करके कहा है कि उनके हथियार सजावटी नहीं हैं. उन्होंने कहा जरूरत पड़ने पर इन हथियारों का उपयोग किया जा सकता है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि यदि भारत की ओर से उसे उकसाया गया, तो पाकिस्तान इसका उचित जवाब देगा. उन्होंने कहा कि हमारे हथियार सिर्फ सजावट के लिए नहीं हैं. उन्होंने कहा, “यदि जरूरत पड़ी, हम उनका भारत के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे.”

समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार को इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने भारतीय नेताओं की ओर से किए जा रहे बयानों की कड़ी आलोचना की.

उन्होंने कहा, “इस तरह के भड़काऊ बयानों के जरिए भारतीय नेता पाकिस्तान का ध्यान आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई से हटाना चाहते हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि भारत, पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हाल ही में तजाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के साथ बैठक में भारत की ओर से दिए गए धमकीपूर्ण बयानों को उनके समक्ष रखा.

पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन सीनेट ने पिछले सप्ताह भारत के शीर्ष नेताओं द्वारा दिए गए भड़काऊ बयानों की निंदा करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया.

Tags: , , ,