छत्तीसगढ़ में स्पेशल पॉवर एक्ट क्यों नहीं

Tuesday, March 26, 2013

A A

उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर | संवाददाता: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि नक्सली हेलीकॉप्टर उड़ा देते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में स्पेशल पॉवर एक्ट लगाने की न तो मांग होती है और न ही केंद्र सरकार वहां के लिए ऐसा करती है, तो फिर कश्मी‍र में ऐसा क्यों ? विधानसभा में बोलते हुये उन्होंने कहा कि यदि जम्मू कश्मीर में आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पॉवर एक्ट लागू हो सकता है तो देश के नक्सल प्रभावित राज्यों में क्यों नहीं.

हाल ही में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये लियाकत अली शाह के मसले पर बोलते हुये उमर अब्दुला ने कहा कि यदि लियाकत अली शाह दिल्ली पर आतंकवादी हमले के इरादे से आ रहा था तो वह अपने परिवार के साथ क्यों आएगा? उमर ने कहा कि लियाकत सरेंडर करने भारत आ रहा था और एनआईए की जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. फिदायीन हमलावर ग्रेनेड और विस्फोटकों के साथ आते हैं, न कि परिवारवालों के साथ.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं खुदा नहीं हूं. मैं गलत हो सकता हूं. यदि आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पॉवर एक्ट को हटाने से हालात बदतर होते हैं तो हम इसे फिर से लागू कर सकते हैं. आप अफजल को फांसी के बाद वापस नहीं ला सकते हैं लेकिन आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पॉवर एक्ट हटाकर वापस ला सकते हैं. हिम्मत करें. केंद्र सरकार को इस मामले में हिम्मत जताने की जरुरत है.

Tags: , , , , , ,