रॉबिन ने हंसाया-रुलाया: ओबामा

Wednesday, August 13, 2014

A A

बराक ओबामा

लॉस एंजेलिस | एजेंसी: अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रॉबिन विलियम्स को एक एलियन की तरह बताया. रॉबिन को अपनी श्रद्धांजलि में अमरीकी राष्ट्रपकि बराक ओबामा ने कहा “हमारे जीवन में वह एक एलियन की तरह आए. मनुष्य की आत्मा के हर कण को उन्होंने छूआ और फिर वे चले गए. उन्होंने हमें हंसाया और रुलाया. अपनी अथाह प्रतिभा को उन्होंने उन लोगों को दिया, जिन्हें उसकी जरूरत थी, खासकर विदेशों में मौजूद हमारे सैनिकों और हमारे देश के हाशिये के समाज को.”

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को मशहूर हॉलीवुड अभिनेता और ऑस्कर पुरस्कार विजेता रॉबिन विलियम्स को उनके निधन पर श्रद्धांजलि दी. विलियम्स सोमवार को कैलिफोर्निया स्थित अपने घर में मृत मिले थे. यह आत्महत्या का मामला बताया गया है. अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके परिवार ने विलियम्स के परिवार से संवेदना जताई.

कैलिफोर्निया राज्य स्थित मरीन प्रमंडल का महापौर कार्यालय विलियम्स के संदिग्ध मौत की घटना की जांच कर रहा है. कार्यालय ने कहा कि संभव है कि ऑस्कर विजेता अभिनेता-हास्य कलाकार ने आत्महत्या की हो.

विलियम्स के प्रचारक के अनुसार, मौत से पूर्व वह गंभीर अवसाद से जूझ रहे थे. विलियम्स ने दो एमी अवार्डस, चार गोल्डन ग्लोब, दो स्क्रीन एक्टर्स गील्ड अवार्ड्स और पांच ग्रैमी अवार्ड्स भी जीते.

वह पिछले कुछ वर्षो से अवसाद के साथ ही कोकीन और शराब की लत से भी जूझ रहे थे.

Tags: , , , ,