शटडाउन के लिए सभी दल जिम्मेदार: बॉबी जिंदल

Thursday, October 3, 2013

A A

बॉबी जिंदल लुसियाना के गवर्नर हैं

वाशिंगटन | एजेंसी: भारतीय मूल के अमरीकी गवर्नर बॉबी जिंदल ने अमरीकी शटडाउन के लिये बराक ओबामा तथा राजनीतिक दलों को जिम्मेदार ठहराया है.

जिंदल ने ओबामा पर आरोप लगाया कि वह समस्याओं को हल करने के स्थान पर स्वयं को ‘प्रमुख पीड़ित’ के तौर पर पेश करने का प्रयास कर रहे हैं.

जिंदल ने कहा कि वह पीड़ित की भूमिका निभाना पसंद करते हैं. यह राष्ट्रपति का तरीका नहीं है. राष्ट्रपति के पास गोल्फ के लिए समय है, उम्मीद है कि वह कांग्रेस के साथ काम करने का भी समय निकालेंगे.

रिपब्लिकन गवर्नर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे जिंदल ने कहा, “मेरा सोचना है कि अमरीकी जनता देख रही है कि राजधानी में क्या हो रहा है? और यह भी देख रही है कि सभी दलों के नेता वह काम नहीं कर रहे हैं जिसके लिए उनको निर्वाचित किया गया है.”

वाशिंगटन की एक प्रभावशाली समाचार वेबसाइट पॉलीटिको के अनुसार जिंदल ने राष्ट्रीय राजनेताओं खासकर ओबामा पर उन बड़ी और ढांचागत चुनौतियों से नहीं निपटने का आरोप लगाया जिनका देश सामना कर रहा है.

बॉबी जिंदल ने इस स्थिति से निपटने के लिए व्यापक सुधारों का सुझाव दिया, जिनमें अमरीकी संविधान के बजटीय प्रावधानों में संतुलित सुधार के साथ ही कांग्रेस के सदस्यों के लिए निर्वाचित होने की सीमा भी तय करना शामिल है.

जिंदल ने कहा कि वाशिंगटन में ‘काम नहीं होना’ केवल इसका मामला नहीं है कि वहां नेतृत्व किसका है और कौन व्यक्ति वहां सत्ता में है.

Tags: , ,