जनता के बजाये झाड़ू के अच्छे दिन: नीतीश

Monday, October 13, 2014

A A

नितीश कुमार

मेरठ | एजेंसी: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के चुनावी नारे “अच्छे दिन आने वाले हैं” पर चुटकी ली कि अच्छे दिन झाड़ू के आ गयें हैं. जाहिर है कि उनका निशाना मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान पर था. उन्होंने भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुड होने के लिये अपाल की. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को सफाई अभियान से जुड़ने की नरेंद्र मोदी की अपील पर चुटकी लेते हुए कहा कि भ्रम फैलाने वाले गद्दी पर आ गए और जनता के बजाय झाडू के अच्छे दिन आ गए. नीतीश ने साफ कहा कि इशारों का दौर अब खत्म हुआ, भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुट होना होगा.

नई दिल्ली के 12, तुगलक रोड को चौ. चरण सिंह स्मारक घोषित कराने की मांग को लेकर यहां के गायत्री मैदान में आयोजित किसान स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार ने 12 तुगलक रोड पर निगाहें और भाजपा पर निशाना रखते हुए कहा कि हारकर भी तमाम भाजपा नेता बंगलों में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अजित सिंह से कोठी खाली कराने वालों को जनता जरूर याद रखेगी.

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने खुद को चौधरी चरण सिंह के सिद्धांतों से जोड़ते हुए उन्हें युगदृष्टा बताया और कहा कि वह देशभर के किसानों के लिए आस्था के प्रतीक रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार को स्मारक बनाना ही होगा. इस दौरान देवगौड़ा ने लोकसभा चुनावों से पूर्व तीसरे मोर्चे की बिखर गई संभावना को फिर बुनने पर जोर दिया.

स्वाभिमान रैली में मौजूद जदयू नेता शरद यादव ने चौ.चरण सिंह स्माकर बनाने का बीड़ा उठाते हुए कहा कि देश के किसान राष्ट्रपति से भेंट करके स्मारक बनाने की मांग करेगा तथा केंद्र सरकार के किसान विरोधी आचरण को उजागर करेगा.

उन्होंने कहा कि पश्चिमी उ.प्र. की संपन्नता किसानों की बदौलत है. किसान और मुसलमान चौधरी साहब की दो भुजाएं थीं, जिनमें सांप्रदायिक ताकतों ने फूट डाल दी.

स्मारक बनाना पूरे देश के किसान का हठ : अजित सिंह

राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा कि 12, तुगलक रोड को स्मारक बनाना पूरे देश के किसान का हठ है. हम हठ से अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे. वहीं जयंत चैधरी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ नाइंसाफी कर रही है. उ.प्र. सरकार के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने भी रैली को संबोधित करते हुए चौ. चरण सिंह को किसानों का देवता बताया.

खास बात यह है कि इस रैली में पूर्व प्रधानमंत्री की स्मृति में देश के कई प्रांतों से चौ. साहब के अनुयायियों तथा समर्थकों सहित भारी तादात में किसानों का जमावड़ा एकत्रित हुआ. रैली में शामिल होने वालों में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, हरियाणा सरकार के राज्यमंत्री धीरेंद्र प्रताप और बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे.

Tags: , , , , , , , , ,