प्रतिशोध की राजनीति नहीं: राजनाथ

Thursday, May 7, 2015

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार प्रतिशोध की राजनीति नहीं कर रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में फूड पार्क बनाए जाने की प्रस्तावित योजना को वापस न लिए जाने की अपील की है, वहीं गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें भरोसा देते हुए कहा कि प्रतिशोध की राजनीति का कोई सवाल ही नहीं उठता. राजनाथ ने लोकसभा में कहा, “बदले की राजनीति का सवाल ही पैदा नहीं होता. मैं भी कृषक परिवार से आता हूं. जहां तक मेरे बारे में सूचना जाने की बात है, हो सकता है कि कंपनी ने पार्क बनाने से इनकार कर दिया हो, वह खुद राहुल को इसकी जानकारी देंगे.”

मंत्री ने कहा, “हम देश बनाना चाहते हैं और सत्तारूढ़ पार्टी अकेले यह काम नहीं कर सकती.”

लोकसभा में इससे पहले राहुल गांधी ने अपील की थी कि सरकार अमेठी के लिए प्रस्तावित फूड पार्क की योजना वापस न ले. गांधी ने शून्यकाल के दौरान कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री अमेठी आए थे. उन्होंने 52 मिनट का भाषण दिया था, जिस दौरान उन्होंने कहा था कि वह बदले की राजनीति नहीं करते, बल्कि बदलाव की राजनीति करते हैं.”

गांधी ने कहा, “इस देश में राजनेताओं के लिए वादे महत्वपूर्ण हैं, विशेष रूप से वे वादे जो प्रधानमंत्री द्वारा किए जाते हैं. प्रधानमंत्री को अपना वादा याद रखना चाहिए.”

कांग्रेस नेता ने कहा, “फूड पार्क परियोजना को रद्द किया जा चुका है. फूड पार्क से अमेठी के किसानों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आएगा. कृपया इसे रद्द नहीं करें.”

Tags: , , , , ,