राहुल बेकार गये मदनपुर -रमन

Tuesday, June 16, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दावा किया है कि कोरबा के मदनपुर में भूमि अधिग्रहण हुआ ही नहीं है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा राहुल गांधी के दौरे को लेकर मदनपुर का चयन गलत हुआ है.

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर चुटकी लेते हुये रमन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को घुमाने के लिये कांग्रेस नेताओं ने स्थान का गलत चयन किया है, मदनपुर में कोल ब्लॉक रद्द हो गया है. ऐसे में बेवजह राहुल गांधी को भ्रमित कर के मदनपुर ले जाया गया.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे की शुरुआत कोरबा के मदनपुर से सोमवार को की. मदनपुर की सभा में राहुल गांधी ने कहा था, ” मोदी जी कहते हैं कोयले की खदानें जरूरी हैं लेकिन मुझे बताइये यहां पर लोगों को किस चीज की जरूरत है? यहां पर आदिवासियों की जरूरत क्या है?” राहुल गांधी ने कहा यदि यहां पर कोयले की खदान होंगी तो आदिवासी अपने जंगलों को खो देंगे. उन्होंने सवाल किया क्या यही विकास है. उन्होंने आदिवासियों से कहा उनकी आवाज़ केन्द्र में नहीं सुनी जाती है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आदिवासियों को आगाह किया था, ” यह जंगल आपका है. यदि यह जंगल ही न रहा तो आपके पास कुछ नहीं रहेगा.” उन्होंने आदिवासियों को आश्वस्त किया कांग्रेस उनके साथ खड़ी है. राहुल ने कहा- ” हम आपके साथ हैं. कांग्रेस विकास चाहती है लेकिन जनता, पानी, प्रकृति, जमीन, आदिवासी की कीमत पर नहीं.”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने का अभी वहां अधिगहण हुआ ही नहीं है. उन्होंने आगे तंज कसा राहुल विपक्ष की भूमिका में हैं वे सड़क मार्ग से छत्तीसगढ़ का विकास देखें.

सोमवार को मदनपुर में मंच पर अजीत जोगी को पहले जगह न देने की ओर इशारा करते हुये रमन सिंह ने कहा कांग्रेस में गुटबाजी है वे जनता के बारें में क्या सोचेंगे.

Tags: , , , ,