दादरी की रिपोर्ट में बीफ नहीं

Tuesday, October 6, 2015

A A

शव

लखनऊ | संवाददाता: दादरी मामले की रिपोर्ट में बीफ का जिक्र तक नहीं है. उत्तर प्रदेश में दादरी इलाके के बिसाहड़ा गांव में गोमांस खाने की अफवाह के बाद हुई मोहम्मद अखलाक की हत्या पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी है.

उप्र गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उप्र सरकार ने अपनी रिपोर्ट सोमवार शाम गृह मंत्रालय को भेज दी. सरकार ने इसमें 28 सितंबर की शाम गोमांस पाए जाने की अफवाह के बाद बिसाहड़ा में हुई घटना का सिलसिलेवार ब्योरा दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, उप्र सरकार की यह रिपोर्ट अखलाक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर पर आधारित है. रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे भीड़ ने अखलाक और उसके बेटे को घर से खींचकर पहले लात-घूंसों से पीटा और इसके बाद वहां पड़ी सिलाई मशीन उठाकर अखलाक के सिर पर दे मारा.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अखलाक की मौत सिर की हड्डी टूटने से हुई.

केंद्र को सौंपी रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि भीड़ ने कैसे न सिर्फ अखलाक, बल्कि उसके बेटे दानिश को भी निशाना बनाया. इसके साथ ही घटना के बाद बिसाहड़ा में नेताओं के पहुंचने और उनकी बयानबाजी को गांव में माहौल बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार बताया गया है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले के तूल पकड़ने के बाद उप्र सरकार ने अखलाक के परिजनों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से 45 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

Tags: , , , , ,