डम्बो स्कंबो से रैंबो ठीक-भाजपा

Tuesday, July 2, 2013

A A

नीतीश कुमार-पूर्व मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नरेंद्र मोदी पर किए गए कटाक्ष से नाराज़ भाजपा ने तल्ख लहज़े में कहा है कि डम्बो और स्कम्बो होने से तो रैम्बो होना कहीं बेहतर है. पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि जिसको नीतीश तमाशा कह रहे हैं लोग उसे ही सुशासन मानते हैं.

गौरतलब है कि बिहार भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार की सरकार पर संवेदनहीनता के आरोप लगाए थे और कहा था कि कि उनकी सरकार उत्तराखंड की आपदा में फंसे बिहार वासियों के लिए कुछ नहीं कर रही है.

इसके बाद नीतीश कुमार ने नरेद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा था, `आजकल एक पात्र रैम्बो की बहुत चर्चा हो रही है. लेकिन रैम्बो टाइप तो मैं हूं नहीं कि वहां कूद जाऊं और वहां से हज़ारों लोगों को निकाल लाऊं, ऐसी महारत मुझ में है नहीं. और न ही मुझमें छपने की कोई भूख है और खबर बनाने की कोई लालसा नहीं रहती है.’

दरअसल मामला नरेंद्र मोदी के प्रचार तंत्र के द्वारा प्रचारित उस खबर का है जिसमें कहा गया था कि नरेंद्र मोदी ने बिल्कुल रैम्बो की तरह एक दिन के अंदर 15000 गुजराती तीर्थ यात्रियों को उत्तराखंड बाढ़ से बचा लिया.

मीडिया में इस खबर को प्रमुखता से छापा गया था, लेकिन बाद में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा था कि मोदी ने 15000 लोगों को नहीं बचाया था. भाजपा के बैकफुट पर आने के बाद से ही विरोधी पार्टियां मोदी के रैम्बो अवतार को लेकर जब-तब कटाक्ष कर रही हैं.

Tags: , , , , ,