नीतीश ने मोदी को बधाई दी

Monday, May 26, 2014

A A

नितीश कुमार

पटना | एजेंसी: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार को मोदी से काफी अपेक्षाएं हैं.

पटना में सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मोदी के शपथ ग्रहण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मोदी प्रधानमंत्री बन रहे हैं, उनकी सरकार को बधाई और उन्हें शुभकामनाएं हैं. उनसे बिहार को कई अपेक्षाएं भी हैं.”

नीतीश ने कहा कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जा रहे हैं, साथ ही पार्टी का प्रतिनिधि भी शामिल होगा.

बिहार की मोदी से अपेक्षाओं के विषय में उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले और विशेष पैकेज की राशि भी बढ़ाई जाए. उन्होंने कहा कि कई राज्यों के लोग रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में जाते हैं. ऐसे प्रवासी लोगों को दूसरे राज्यों में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसे रोकने के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने की आवश्यकता है और इस तरह की घटनाओं पर राज्य सरकार की जवाबदेही तय की जानी चाहिए.

इसके पहले, रविवार को नीतीश ने फेसबुक पर भी नई सरकार से बिहार की अपेक्षाएं गिनाई थी, जिसमें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने, विशेष पैकेज और लंबित रेल परियोजनाओं को जल्द पूरा करने की बात शामिल है. नीतीश ने लिखा है, “हमारी अपेक्षाओं का आधार है बिहार का विकास तथा देश में विकास की समानता.”