मोदी के गुजराती मुंबई छोड़े: नीतेश

Saturday, August 3, 2013

A A

नीतेश राणे, नारायण राणे के पुत्र हैं

मुंबई । एजेंसी: राज ठाकरे के नक्शों कदम पर चलते हुए अब नीतेश राणे ने मोदी समर्थक गुजरातियों से मुंबई छोड़ने को कहा है. नीतेश राणे, महाराष्ट्र के उद्योगमंत्री नारायण राणे के पुत्र हैं. वे मुंबई में स्वाभिमान मंच नामक स्वयंसेवी संगठन भी चलाते हैं.

उन्होने पहले ट्वीटर पर फिर एक अग्रेंजी अखबार को दिये साक्षात्कार में गुजरातियों को मुंबई छोड़ने की सलाह दी है. मुंबई के ज्यादातर गुजरातियों का मोदी समर्थक तथा शाकाहारी होना उनके चिढ़ का कारण है. नीतेश की शिकायत है कि मुंबई के गुजराती बहुल हाउसिंग सोसाइटियों में मांसाहारियों को मकान खरीदने नही दिया जाता है.

नितेश के मुताबिक उनका यह बयान सभी गुजरातियों के लिए नहीं है. नितेश के अनुसार गुजरात के विकास मॉडल की तारीफ करने वाले गुजरातियों को उन्होंने मुंबई छोड़कर जाने की बात कही है. नितेश ने पूछा है कि अगर गुजरात में विकास होता तो वे मुंबई में क्यों आते.

नीतेश के इस ब्यान से महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में गर्माहट आ गई है. गुजरातियों तथा भाजपा ने नीतेश के ब्यान का विरोध किया है तथा इसे संविधान विरोधी बताया है. बीजेपी मुंबई ईकाई के आशीष शेलार ने विधान परिषद में अपनी कड़ी प्रतिक्रियाएं दर्ज कराते हुए कि राणे के इस तरह के बयान से मुंबई में सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बिगड़ सकता है.

इससे पहले ठाकरे बंधुओं ने बिहार एवं उत्तरप्रदेश के लोगों से मुंबई छोड़ने का फरमान जारी किया था. नीतेश के इस ब्यान को नरेन्द्र मोदी से विरोध के प्रतिफलन के रूप में लिया जा रहा है.

Tags: , , ,