छत्तीसगढ़ में 9 लोगों की हत्या

Thursday, April 4, 2013

A A

मोना मंडावी

बलरामपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में मानसिक रुप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने टंगिया से काट कर 9 लोगों की हत्या कर दी. मृतकों में 4 महिलायें और 5 बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार गुरुवार को बलरामपुर जिले के सामरी में मानसिक रुप से विक्षिप्त एक युवक पांडू राम नगेशिया ने राह चलते लोगों को अपना निशाना बनाया. बहराटोली गांव की इस घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अपने घर से कुल्हाड़ी लेकर निकले पांडूराम ने सबसे पहले घर के पास बने बोरिंग पर नहा रही एक महिला और बच्चे की गर्दन पर अंधाधुंध वार कर के उन्हें मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद उसने एक दूसरे बोरिंग पर नहा रहे तीन बच्चों को निशाना बनाया.

गांव के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले पांडू राम ने सड़क पर आते-जाते लोगों को अपनी कुल्हाड़ी मारने की कोशिश की और उसके इस हिंसक कार्रवाई में 4 लोग और शिकार बन गये. इसके बाद गांव वालों ने उसे किसी तरह काबू में किया और उसे पकड़ा. घटना के घंटे भर बाद पुलिस ने पहुंच कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है. मृतकों के नाम इस प्रकार हैं – ललकी उम्र 60 वर्ष, कु. कुसुम उम्र 4 वर्ष, कु. मंजू उम्र 3 वर्ष, श्रीमति सीतामुनी उम्र 25 वर्ष, प्रियंका उम्र 2 वर्ष, श्रीमति मचकी उम्र 65 वर्ष, श्रीमति कलंगी उम्र 60 वर्ष, कु. संगीता उम्र 10 वर्ष, कु. समजीता उम्र 3 वर्ष.

जिले के कलेक्टर सी आर प्रसन्ना ने बताया कि फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जिले के एसपी और कलेक्टर भी घटनास्थल के लिये रवाना हो गये हैं.

Tags: , , , ,