नक्सली हमले में कांग्रेसी नेता नहीं

Monday, June 3, 2013

A A

चरण दास महंत

रायपुर | संवाददाता : छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष चरण दास महंत ने कहा है कि बस्तर में नक्सली हमले में कांग्रेसी नेताओं का नाम आने की खबर विश्वास करने योग्य नहीं है. महंत ने कहा कि जब तक एनआईए की रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और कांग्रेस इस साल के अंत तक होने वाला विधानसभा चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा में शहीद हुये हमारे नेता नंद कुमार पटेल और दूसरे साथियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की दरभाघाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल समेत 30 लोगों को मार डाला था. यह घटना पिछले महीने 25 तारीख को हुई थी. इसके बाद पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने चुनाव तक अध्यक्ष पद रिक्त रखते हुये कार्यवाहक अध्यक्ष बनाये जाने की मांग की थी. सोमवार को कांग्रेस आलाकमान ने चरणदास महंत को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया है. महंत केंद्र सरकार में कृषि राज्य मंत्री भी हैं.

चरणदास महंत ने कार्यवाहक अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि ऐसी स्थिति में यह अहम प्रभार मुझे देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मैं दिल से शुक्रगुजार हूं. आगे की रणनीति जल्द ही तय की जाएगी. महंत ने कहा कि नंद कुमार पटेल की टीम में फेरबदल फिलहाल नहीं किया जाएगा. उन्होंने एनआईए की कथित रिपोर्ट में कांग्रेस के चार नेताओं का हाथ होने संबंधी खबर पर अविश्वास जताते हुये कहा कि पहले पूरी रिपोर्ट आने दें, उसके बाद असलियत का पता चलेगा.

Tags: , , , ,