साध्वी प्रज्ञा को NIA की क्लीन चिट

Friday, May 13, 2016

A A

साध्वी प्रज्ञा

मुंबई | समाचार डेस्क: साध्वी प्रज्ञा को एनआईए ने मालेगांव ब्लास्ट में क्लीन चिट दे दी है. एनआई की टीम ने पुंबई कोर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल की है. एनआईए के डीजी शरद कुमार का कहना है कि साध्वी के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं. एनआईए के चार्जशीट में चारों आरोपियों को क्लीन चिट दे दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की तरफ से दायर की गई चार्जशीट में महाराष्‍ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे की जांच पर सवाल उठाये गये है. यह कहा गया है कि जांच के बाद इस मामले के एक अन्‍य आरोपी कर्नल पुरो‍हित के खिलाफ पेश किये गये सबूत मनगढंत और गलत थे. गौर तलब है कि हेमंत करकरे 26/11 मुंबई हमलों में शहीद हुए थे.

साल 2008 में मालेगांव धमाकों में चार लोगों की मौत हुई थी और 79 लोग घायल हुए थे. एनआईए ने इस मामले की जांच तीन साल पहले महाराष्‍ट्र एटीएस से ली थी. महाराष्‍ट्र एटीएस ने चार्जशीट भी फाइल कर दी थी. एनआईए ने सभी आरोपियों, गवाहों और सबूतों की दोबारा जांच की और कई लोगों के नए सिरे से बयान भी दर्ज किए गए.

इस मामले पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा है कि एनआईए और सीबीआई केंद्र के इशारे पर काम करती है और उन्हें कहा गया है कि भगवा लोगों को बचाया जाए. वहीं एनआईए के डीजी संजीव सिंह ने मामले पर कुछ भी कहने से इंकार किया है. साध्वी प्रज्ञा के वकील संजीव पुनालेकर ने आशा जताई है कि एनआईए की जो रिपोर्ट आ रही है वह सच होगी और साध्वी जल्द ही बरी होंगी.

Tags: , , , ,