शिष्य पर आसाराम का दबाव

Thursday, August 29, 2013

A A

आसाराम बापू

लखनऊ | एजेंसी: आसाराम बापू पर आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता ने गुरुवार को बताया कि उन पर रेप का केस वापस लेने के लिये दबाव बनाया जा रहा है. पीड़िता के पिता ने कहा कि आसाराम बापू की करीबी शिष्या पूजा बेन उनके घर आईं और उन्होंने इस मामले को समाप्त करने का अनुरोध किया.

पीड़िता के पिता ने आगे बताया कि वह किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि आसाराम ने उनकी भावना और विश्वास के साथ खिलवाड़ किया है. उन्होंने कहा, “हमने उन्हें हमेशा भगवान माना और देखो उन्होंने क्या किया.” उन्होनें आसाराम के उस दावे की आलोचना की है जिसमें उन्होंने उन पर लगाए गए आरोपों को झूठा और षडयंत्र का हिस्सा कहा था.

उन्होंने कहा, “अगर उन्हें ऐसा लगता है, तब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच होने दें, अगर मैं षडयंत्र का दोषी पाया जाता हूं, मुझे फांसी देनी चाहिए और अगर वह दोषी पाए जाते हैं, उन्हें मृत्युदंड दिया जाए.”

पीड़िता के पिता ने कहा कि “पूजा बेन हमारे घर आईं और मेरी पत्नी के पांव छुए और इस मामले को वापस लेने की मांग की और यह स्वीकारा कि आसाराम ने गंभीर अपराध किया है.” इस बीच पीड़िता के घर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

गौर तलब है कि राजस्थान पुलिस ने मामला दर्ज कर आसाराम को 30 अगस्त तक पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस जारी किया है. 31 अगस्त तक व्यस्त रहने की बात करते हुए आसाराम ने पुलिस से और मोहलत मांगी है. आसाराम हालांकि, सभी आरोपों का खंडन कर रहे हैं.

Tags: , ,