छत्तीसगढ़ में 19 को लाल बत्ती

Saturday, January 16, 2016

A A

चंद्रशेखर साहु

रायपुर | संवाददाता: चंद्रशेखर साहु को छत्तीसगढ़ वित्त आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. राज्य सरकार ने आज भाजपा के उन नेताओं को लाल बत्ती बांटी है, जो लंबे समय से प्रतीक्षा सूची में थे. सरकार ने शनिवार को संसदीय सचिव और निगम-मंडलों के नये अध्यक्षों की घोषणा की.

राजू क्षत्रिय, चंपा देवी पावले और गोवर्धन मांझी को सरकार ने संसदीय सचिव बनाया है. वहीं सनम जांगड़े को अनुसूचुत जाति प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. चुन्नीलाल साहू को अन्य पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है.

सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर राजसरण भगत की नियुक्ति की गई है तो अंतूराम पवार को हराने वाले भोजराज नाग को बस्तर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

बिलासपुर की हर्षिता पांडेय को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि विनय पाठक को राजभाषा आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. हर्षिता पांडेय पिछली बार भी इस पद की दौड़ में थीं लेकिन ऐन मौके पर वे पिछड़ गई थीं.

नरेश गुप्ता को राज्य वित्त आयोग का सदस्य बनाया गया है. सुरेश गेंबो को अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. भरत साय को लघु वनोपज संघ की कमान सौंपी गई है. श्रीनिवास राव मद्दी को वन विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है.

निर्मल सिन्हा अब राज्य अंतव्यसायी निगम के अध्यक्ष होंगे, वहीं पुरंदर मिश्रा क्रेडा का अध्यक्ष पद संभालेंगे. केदार गुप्ता को पर्यटन मंडल का उपाध्यक्ष बनाया गया है और बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति का उपाध्यक्ष खूबचंद पारिख को बनाया गया है.

Tags: , , , , , ,