युवाओं के लिये नया एप्लीकेशन

Wednesday, October 16, 2013

A A

फोनअवे नया एप्लीकेशन

तिरुवनंतपुरम | एजेंसी: मोबाईल फोन का उपयोग करने वाले युवाओं के लिये एक अच्छी खबर है. केरल की एक स्टार्टअप कंपनी लिवेयर्स टेक्नोलॉजीज ने एक नया एप्लीकेशन ‘फोनअवे’ बनाया है. यह उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल फोन से दूर से संपर्क करने में सक्षम बनाता है.

फोनअवे एप्लीकेशन का उपयोग कर उपयोगकर्ता अपने फोन से किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से संपर्क कर सकता है. एप्लीकेशन गूगल प्ले जीओओ डॉट जीएल स्लैश छोटी एन बड़ी एन छोटी क्यू बड़ी एमडीआर से हासिल किया जा सकता है.

लिवेयर्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटे के मुख्य इन्नोवेशन अधिकारी जसील अब्दुल रफीक ने कहा कि फोनअवे एप्लीकेशन एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म में उपलब्ध है.

कंपनी यहां टेक्नोपार्क और कोच्चि के स्टार्टअप गांव में स्थित है.

रफीक ने कहा, “भले ही आपका फोन आपके हाथ में न हो, फिर भी आप इस एप्लीकेशन के जरिए अपने फोन से संपर्क कर सकते हैं.”

किसी फोन ए में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद इसमें किसी वैकल्पिक फोन नंबर को डाला जाता है और वैकल्पिक नंबर से फोन ए के विवरण हासिल किए जा सकते हैं.

इसके लिए पासवर्ड का उपयोग करना होता है. और पूर्व निर्धारित तरीके से वैकल्पिक फोन से फोन ए को एक खास संख्या में मिस्ड कॉल देने होते हैं या विशेष एसएमएस करने होते हैं.

इसके बाद एप्लीकेशन और इंटरनेट संपर्क चालू हो जाता है और वैल्पिक फोन से फोन ए के विभिन्न आंकड़े लिए जा सकते हैं.

यदि फोन ए खो जाए और वह साइलेंट मोड में हो, तो वैकल्पिक फोन नंबर से इसकी रिंग बजाई जा सकती है. और उसे खोजा जा सकता है. यही नहीं जीपीएस के माध्यम से फोन ए की भौगालिक स्थिति का भी पता लगाया जा सकता है, ताकि फोन ए के खो जाने की दशा में उसे खोजा जा सके.

Tags: ,