NEET को मंजूरी, राज्य बोर्ड को छूट

Tuesday, May 24, 2016

A A

प्रणब मुखर्जी-राष्ट्रपति

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राष्ट्रपति ने मंगलवार को चीन रवाना होने से पहले NEET को मंजूरी दे दी है. राष्ट्रपति द्वारा नीट अध्यादेश को मंजूरी दिये जाने से यह इसी साल से लागू होगा. राज्यों बोर्डो को एक साल की छूट दी गई है राज्य चाहें तो इसी साल से नीट के तहत आ सकते हैं.

निजी मेडिकल कालेज इसी साल से नीट के दायरें में आ गये हैं.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चीन के दौरे पर रवाना होने से पहले NEET अध्यादेश पर हस्ताक्षर करके उसे मंजूरी दे दी है. हस्ताक्षर करने से पहले उन्होंने कानूनी सलाह मांगी थी.

इसी मामले में सोमवार वह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मिले थे और पूछा था कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सहमति जताने के बाद भी अब सरकार पलट क्यों रही है.

राष्ट्रपति को इस बात से भी अवगत कराया गया कि सभी राजनीतिक दल राज्यों को एक वर्ष के लिए छूट देने के लिए तैयार थे, इसके बाद ही अध्यादेश लाने का फैसला किया गया.

निजी मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए इसी वर्ष से नीट के तहत परीक्षा होगी, जिसका पहला फेज हो चुका है और दूसरा फेज 24 जुलाई को तय है. शुक्रवार को केन्द्रीय कैबिनेट ने अध्यादेश को मंजूरी दी थी और शनिवार को राष्ट्रपति के पास भेजा गया था.

Tags: , , , , , ,